खिलेडी~~खिलेड़ी की आंगनवाडियो को दिया गोदी एवं आंगनवाड़ी में अन्नप्राशन का कार्यक्रम  मनाया~~

जगदीश चौधरी खिलेडी6261395702~~


वैसे तो बच्चों के प्रथम गुरु माता-पिता होते हैं लेकिन इनकी शिक्षा के बीज आंगनवाड़ी से ही अंकुरित होते हैं। जो आगे चलकर वृक्ष बनते हैं, शिक्षा समाज में महत्वपूर्ण अंग है। अपने जीवन की शैक्षणिक शुरुआत अच्छी होती है तो अंत भी अच्छा ही होता है।
उक्त बातें मंगलवार को आँगनवाडी क्रमांक 3 खिलेडी को गोदी देने के कार्यक्रम में बच्चों को ड्रेस एवं अन्य सामग्री वितरण अवसर पर दसई पुलिस चौकी के एएसआई  दुर्गा प्रसाद वैष्णव ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर दिप प्रज्ज्वलन व माल्यार्पण के साथ कि गई। अध्यक्षता महिला बाल विकास विभाग की कडोदकलां सेक्टर की सुपरवाइजर मनीषा ओसारी ने की। विशेष अतिथि के रूप में तहसील पत्रकार संघ के अध्यक्ष गोवर्धन सिंह डोडिया ने कहा कि विद्या मंदिर के नर्सरी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बच्चों के लिए दोहरी भूमिका में रहती है प्रतिदिन मां जैसा स्नेह देकर शिक्षा के संसार में प्रवेश करवाती है। बच्चों में प्रारंभिक संस्कार व शिक्षा से ही यह नौनिहाल अपना भविष्य संवारते हैं।
उक्त आंगनवाडी क्र. 3 पत्रकार जगदीश चौधरी एवं धर्मेंद्र मोरे ने शासन की योजनानुसार गोद ली है जिसमे आंगनवाडी के पालक की भूमिका का निर्वाह करते हुए क्रमांक 3 के लगभग 25 बच्चों को ड्रेस, माँ सरस्वती की तस्वीर, दीवार घड़ी, पानी की टंकी, छत पंखा आदि सामग्री जगदीश चौधरी एवं साथी धर्मेन्द्र मोरे  के द्वारा  अतिथियों के हाथों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं बच्चो को वितरित की गई। एएसआई वैष्णव व सुपरवाइजर श्रीमती ओसारी को शॉल श्रीफल भेंटकर जगदीश चौधरी ने सम्मानित किया। कार्यक्रम में उपस्थित पालक एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित बच्चो को आंगनवाडी 3 के पालक चौधरी एवं मोरे के द्वारा स्वल्पाहार करवाया गया एवं आंगनवाडी सुपरवाइजर श्रीमती ओसारी के द्वारा शासन द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम अन्नप्राशन को कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में सफलता पूर्वक मनाया गया इस अवसर पर पत्रकार राहुल बैरागी, पत्रकार मनीष पाटीदार, पत्रकार पंकज प्रजापत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता डाली चौहान, निर्मला मोरे सहायिका माया चौहान एवं अन्य महिलाएं एवं गणमान्य जन उपस्थित थे । आभार जगदीश चौधरी ने माना।


Share To:

Post A Comment: