झाबुआ~तालाब गहरीकरण के लिए सतत नियमित रूप से कलेक्टर के द्वारा व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है~~


तालाब गहरीकरण के लिए 21 हजार रूपए जनसहयोग की राशि प्राप्त हुई~~


आओ हम सब मिलकर झाबुआ की इस अमूल्य धरोहर को संरक्षित करें- कलेक्टर~~

झाबुआ । कलेक्टर  सोमेश मिश्रा अचानक सायं 07 बजे बहादुर सागर तालाब सर्किट हाउस झाबुआ के समीप पहुंचे। यहां पर तालाब गहरीकरण के साथ इसे बेहतर तरीके से सौंदर्यकरण के लिए हो रहे कार्यो का अवलोकन किया।

21 हजार रूपए जनसहयोग हेतु 


 जब पत्रकार संजय जैन द्वारा कलेक्टर को प्राप्त सहयोग राशि के चेक हेतु दूरभाष पर सम्पर्क किया तो उन्होंने उदारता दिखाते हुए स्वतः आकर सहयोग राशि का चेक पंडित मोहित के हाथों से तालाब पर  प्राप्त किया।पण्डित मोहित पुरोहित ने तालाब पर 21 हजार रूपए का चेक जनसहयोग हेतु जीतू बापुशा,पत्रकार संजय जैन और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में कलेक्टर को दिया।


यहां पर तालाब गहरीकरण का कार्य तेजगति से कराए जाने के निर्देश दिए। चुकि वर्षा ऋतु निकट है ऐसी अवस्था में गहरीकरण का कार्य प्रभावित हो सकता है। 


जेसीबी मशीन यहां पर उपलब्ध थी और गांव के लोग ट्रैक्टर लेकर उपजाऊ मिट्टी लेने के लिए पहुंच चुके थे। इन्हें तत्काल जेसीबी से यहां की मिट्टी उनके ट्रैक्टरों में भरवा दी गई और अपने खेतों के लिए रवाना की गई।


श्री मिश्रा ने आह्वान किया कि इस तालाब को गहरीकरण करने पर जो भी उपजाऊ मिट्टी निकलेगी वह ले जाया जा सकता है। आसपास के झाड़ियों को तत्काल हटाने के निर्देश भी दिए। इसके अतिरिक्त झाबुआ के समाजसेवी, धार्मिक संस्थाए, सामाजिक संस्थाए इस झाबुआ की अमूल्य धरोहर के संरक्षित, सुरक्षित एवं वैभवशाली बनाने के लिए आगे आए और अपना अहम योगदान दे। चुकि समय कम है और तालाब गहरीकरण का कार्य तेजगति से होना अति आवश्यक है। हम सब मिलकर तालाब के सौन्दर्यीकरण के लिए हर संभव प्रयास करें। 


 इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ  एलएन गर्ग, मुख्य नगरपालिका अधिकारी एल एस डोडिया, लोक निर्माण विभाग एस.डी.ओ. ओ.पी. शुक्ला,  जितेंद्र सिंह राठौड़ बापू सा टावर, गणमान्य नागरिक, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि भी तत्काल यहां पर पहुंच गए और कार्य में सहयोग के लिए आश्वासन भी दिया।                                 


Share To:

Post A Comment: