बड़वानी~प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का कार्यकाल 8 साल बेमिशाल ।*~~

बड़वानी। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संतोष मुलेवा ने बताया कि आज स्थानीय भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में प्रदेश आव्हान पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। केंद्र सरकार के 8 वर्ष गरीब कल्याण, सेवा और सुशासन के संकल्प को पूरा करने वाले रहें। इसी तारतम्य में भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा डॉ. सुमेरसिंह जी सोलंकी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनीजी ने प्रेस को संबोधित करते हुये कहा कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पिछले 8 वर्षो से जन आंकाक्षाओं को पूरा कर रही है। पहले योजनायें केवल कागज पर बनती थी लेकिन आज किसी भी योजना की घोषणा से लेकर उसके लागू होने तक उसकी लगातार मॉनीटरिंग की जाती है। चाहे वह प्रधानमंत्री आवास हो, उज्जवला योजना हो, स्वच्छता मिशन, स्वामित्त योजना, उजाला आदि जैसी योजनाओं को लाभ सीधा जनता को मिल रहा है।  सब का साथ, सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को साकार कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार कर रही है। केंद्र सरकार की गरीब कल्याण अन्न योजना की वैश्विक स्तर पर सराहना हुई।गरीब कल्याण के माध्यम से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगो को मुफ्त अनाज का वितरण किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 1.22 करोड़ आवास स्वीकृत एवं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत 2.3 करोड़ आवास स्वीकृत हुये। स्वच्छ भारत मिशन में 11.22 करोड़ शौचालयों का निर्माण हुआ। हर घर नल से जल योजना के अंतर्गत 6.2 करोड़ आवासों में स्वच्छ पानी पहुंचाया। स्वनिधि योजना के अंतर्गत 29.6 लाख रेहरी पटरी विक्रेताओं को ऋण वितरण किया गया।
महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत महिलाअेां कों उज्जवला योजना में 9 करोड़ से अधिक एल.पी.जी कनेक्शन दिये। 25 करोड़ महिलायें जनधन खातों से जुड़ी। स्टैडअप इंडिया के तहत महिलाअेां को 80 प्रतिशत ऋण दिया। वही प्रधानमंत्री अधो संरचना में पूरे देश में सड़को का जाल बिछाया गया। 2013-14 में 37 किलो मीटर प्रतिदिन रोडो का निर्माण हुआ। 80 नये हवाई अड्डों का कार्य प्रगति पर है। 27 शहरों में मेट्रो रेल का निर्माण किया जा रहा है। आज अर्थव्यवस्था की दृष्टि से 8.2 प्रतिशत की विकास दर के साथ भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।
उन्होने आगे बताया कि स्वास्थ्य की दृष्टि से आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 3.2 करोड़ लोगों को 5 लाख रूप्ये तक का मुफ्त इलाज मिला। 18 करोड़ से अधिक आयुष्मान कार्ड जारी किये। वही किसानों के हितों की बात करते हुये राज्यसभा सांसद डॉ. श्री सुमेरसिंह जी सोलंकी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनीजी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 11.30 करोड़ किसान परिवारों को 1.82 लाख करोड़ से अधिक की राशि दी गई। 2 दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री मोदी जी ने शिमला में पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की जिसमें मध्यप्रदेश के 82 लाख 25 हजार किसान लाभांवित हुये।
वही उन्होने शिक्षा पर बोलते हुये कहा कि देश में शिक्षा को बदलने के लिये राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 लागू की गई पीएम कौशल विकास केंद्र के अंतर्गत 1.32 करोड़ से अधिक युवाओं को प्रशिक्षित किया।  उन्होने कहा कि सुरक्षा एवं सांस्कृतिक बदलाव की दृष्टि से रेल और सड़को का निर्माण कर उत्तर पूर्वी राज्यों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा। ऑपरेशन गंगा आधार ऑपरेशन राहत द्वारा युद्धग्रस्त देशों में फंसे भारतीयों को निकाला गया। भारत की सुरक्षा को सृदृढ़ किया गया जिसमें देश में आंतकवादी घटनाओं में कमी आई। जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कम हुई। वर्ष 2018 में घुसपैठ 143 थी जो वर्ष 2021 में सिर्फ 28 तक रह गई है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेरसिंह जी सोलंकी , भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनीजी उपस्थित रहे।


   *संतोष मुलेवा*
*जिला मीडिया प्रभारी*
                        *जिला - बड़वानी*


Share To:

Post A Comment: