झाबुआ~दामों में गिरावट-दशहरी 80 और लंगड़ा आम 50 रुपए किलो तक बिक रहा~~

आम की मिठास बढ़ी- जिले में इस समय रोजाना 20 से 40 क्विंटल आम की खपत हो रही~~



झाबुआसंजय जैन~~

फलों के राजा आम के दामों में गिरावट शुरू हो चुकी है। बादाम आम के दामों में कुछ और गिरावट के आसार हैं,पर बहुत कम समय के लिए दाम कम होंगे। फिलहाल थोक में बादामी आम 45 से 50 रुपए किलो मिल रहा है तो फुटकर 60-65 रुपए और दशहरी आम 75-80 रुपए किलो बिक रहा है,जो 15 दिन पहले तक 100 रुपए किलो बिक रहा था।





आम का सीजन भी इस बार ज्यादा लंबा नहीं चलेगा........
फल विक्रेताओं के अनुसार इस बार आम की फसल बहुत कम हुई है। इसलिए आम का सीजन भी इस बार ज्यादा लंबा नहीं चलेगा। जिले में इस समय बादामी, दशहरी, तोतापरी, लंगड़ा आम की आवक हो रही है। इनमें से बादामी,तोतापरी और दशहरी आम आंधप्रदेश से आ रहा है। जबकि लंगड़ा आम लोकल का बाजार म ेंआ रहा है। जिले में इस समय रोजाना 20से40क्विंटल आम की खपत हो रही है।र लंगड़ा और अन्य वैरायटी के आम के दामों की आवक के बाद दामों में मामूली गिरावट और देखने को मिलेगी। जून के आखिर तक आमों में दामोंमें एक बार फिर से तेजी देखने को मिलेगी।






तोतापरी और लंगड़ा आम 50 रुपए किलो बिक रहा....
बादामी आम के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है। 15 दिन पहले 100 रुपए किलो तक बिकने वाला बादामी आम इस समय 60-65 रुपए किलो तक बिक रहा है। वहीं दशहरी आम 75-80 रुपए किलो चल रहा है। लंगड़ा और तोतापरी आम के दाम 50रुपए किलो तक चल रहे हैं।




Share To:

Post A Comment: