झाबुआ~पेटलावद तहसील में एक तरफ  भाजपा सांसद तो दूसरी तरफ  कांग्रेस विधायक की प्रतिष्ठा दांव पर ~~

़ित्रस्तरीय पंचायत चुनाव में आरोप प्रत्यारोप का दौर चालू..~~

संजय जैन झाबुआ~~

 3 स्तर पर होने वाले ग्राम पंचायत के चुनाव अब धीरे धीरे रोचक मोड़ पर पहुँचते जा रहे है । विशेषकर जिला पंचायत सदस्य के 14 वार्ड में होने वाले चुनाव ,इन चुनावों में प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नाना प्रकार के आरोप लगाकर मतदाताओं को अपनी अपनी ओर लुभाने का प्रयास कर रहे है ।  जिला पंचायत के 14 वार्डों में से 7 वार्ड में रूलिंग पार्टी के संगठन से जुड़े  सदस्य भाजपा द्वारा अधिकृत किए गए प्रत्याशियों के खिलाफ  दम ठोकते हुए नजर आ रहे है। तो दूसरी ओर कांग्रेस जैसे दल की भी पंचायत चुनाव के वार्डो में एक अधिक प्रत्याशी लड कर एक दुसरे को निपटाने की बात कर रहे है।






चुनाव अब रोचक मोड पर पहुचते जा रहे...............
 जनपद सदस्यों के चुनाव भी अब रोचक मोड पर पहुँचते जा रहे है तथा ग्राम पचंायत के चुनाव भी इसी मोड पर ह ैअब ग्रामीण क्षेत्रो में मतदाताओं को लुभाने के लिए बडी बडी मिंटिंग,भोज के आयोजन तथा सभी प्रकार की सेवाएं मतदाताओं को उम्मीदवारों द्वारा देने के भरसक प्रयास किए जा रहे है।  की 375 ग्राम पंचायतों में से कुछ ग्राम पंचायते निर्विरोध निर्वाचित हो गई है,उनमें महिलाओं ने बाजी मारी है ।





 
पेटलावद तहसील में एक तरफ  भाजपा सांसद तो दूसरी तरफ  कांग्रेस विधायक की प्रतिष्ठा दाव पर .......
पेटलावद तहसील में एक तरफ  सांसद तो दुसरी तरफ  विधायक की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में सबसे ज्यादा व बडा ामासान पेटलावद तहसील  व  विधानसभा के अंतर्गत आने वाले वार्डो में मचा है । वार्ड नं 13 में सामान्य वर्ग महिला के आरक्षित है । वहा पर कांग्रेस की ओर से स्थापित एवं जिला पंचायत के उपाध्यक्ष चंद्रवीर लाला की धर्मपत्नी चुनाव लड़ रही है। पेटलावद विधानसभा के जिला पंचायत के एक वार्ड में क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक वालसिंग मेडा के पुत्र अपना भाग्य आजमा रहे है । इसके चलते यहां के जिला पंचायत के चुनाव बडे रोचक व प्रतिष्ठा वाले हो गए है । एक तरफ  अपने लाडले को जिताने के लिए भाजपा सांसद भरसक प्रयास कर रहे है तो दूसरी ओर विधायक अपने पुत्र को विजय दिलाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैे। पेटलावद जिला पंचायत के एक ओर वार्ड में दिनेश अमलियार के रूप् में सांसद के लाडले चुनावी दंगल में उतरे है,यहां पर भी स्थिति रोचक है ।




Share To:

Post A Comment: