झाबुआ~गरिमामय पत्रकार महासंघ झाबुआ का गठन किया गया-हिमांशु त्रिवेदी मनोनीत किए गए अध्यक्ष~~

लेखनी की धार पैनी होनी चाहिए और सवालों में दम होना चाहिए......वरिष्ठ पत्रकार संजय जैन~~





झाबुआ। गुरुवार रात्रि  8 बजे  स्थानीय अम्बा पैलेस गार्डन के सभागृह  में गरिमामय पत्रकार महासंघ झाबुआ का गठन किया गया। जिसमें सर्वानुमति से  हिमांशु त्रिवेदी अध्यक्ष  सचिव सलीम हुसैन मनोनीत किए गए। कोर कमेटी सदस्यों में वरिष्ठ पत्रकार श्याम त्रिवेदी,संजय जैन,संजय काठी, प्रवीण सोनी, मनोज अरोड़ा, एन एल परमार,महेश राठौर एवं सचिन जोशी को पदभार सौंपा गया।




सार्वजनिक कार्यों में महासंघ की अनुमति लेना आवश्यक होगी.....
सारे पत्रकार साथ बैठकर यह अंतिम फैसला किया गया है कि पत्रकार महासंघ के निर्देश पर ही काम करेंगे,हालांकि वह अपने आंतरिक कार्यों के लिए स्वतंत्र रहेंगे लेकिन सार्वजनिक कार्यों में महासंघ की अनुमति लेना आवश्यक होगी।




बेहतर पहल बताया.......
इस मौके पर उपस्थित पत्रकारों ने भी इसे एक बेहतर पहल बताया,उनके मुताबिक इस पहल की दरकार बहुत पहले से थी। अब महासंघ पत्रकारों को एक छत के नीचे लाने में कामयाब हो गया है।






लेखनी की धार पैनी होनी चाहिए और सवालों में दम होना चाहिए......वरिष्ठ पत्रकार संजय जैन
गरिमामय पत्रकार महासंघ झाबुआ का गठन किया किया गया इस अवसर पर हिमांशु त्रिवेदी ने कहा कि आने वाले वक्त में अब सारे पत्रकार एक साथ मिलकर पत्रकारों के हित में बहुत सारे अच्छे काम करने जा रहे हैं। कोर कमिटी के सदस्य वरिष्ठ पत्रकार श्याम त्रिवेदी ने कहा कि सभी पत्रकार एक जुट होकर संगठन को मजबूत बनाये।  वरिष्ठ पत्रकार संजय जैन ने साथी पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी पत्रकार छोटा या बड़ा नहीं होता है,उसकी लेखनी की धार पैनी होनी चाहिए और सवालों में दम होना चाहिए। योगेंद्र नाहर ने कहा कि पत्रकारों के लिए एक पत्रकार भवन होना चाहिए ताकि प्रेस वार्ता हेतु जनप्रतिनिधि हमें उनके समय और स्थान पर न बुला पावै बल्कि उन्हें हमारे भवन में आकर प्रेस वार्ता करना पड़े।  
झाबुआ पत्रकार महासंघ की स्थापना के उद्देश्य......
1-अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सुनिश्चित करना
2-पत्रकारों के हितों की रक्षा
3-प्रशासनिक इकाइयों से प्राप्त होने वाली जानकारी की सहज उपलब्धता
4-महत्वपूर्ण खबरों एवं जानकारी का आदान.प्रदान
5-पत्रकारों की आइडेंटिटी
6-समय-समय पर पत्रकारों का सम्मान
7- पत्रकार महासंघ से जुड़े प्रत्येक पत्रकार का हर जगह समर्थन,प्रोत्साहन एवं संरक्षण



Share To:

Post A Comment: