धार~मांडू के काकड़ा खो में मिली युवक की लाश, पर्यटक होने की आशंका ~~

सरपंच ने दी पुलिस को सूचना, एनडीआरएफ की टीम ने निकाला शव ~~

धार ( डॉ. अशोक शास्त्री )। 

ग्राम मेहंदीपुरा के नजदीक पर्यटन स्थल काकड़ा खो में सोमवार को पुलिस ने 1 युवक का शव बरामद किया है। सोडपुर सरपंच श्याम से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने  एनडीआरएफ टीम की मदद से शव खो से बाहर निकलवाया है। युवक की पोनिटेल है और उसने लोवर और टी-शर्ट पहन रखी है। उसके पास से अन्य कोई दस्तावेज बरामद ना होने के कारण फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो पाई है। आशंका जताई जा रही है कि युवक पर्यटक हो सकता है। इधर युवक के आत्महत्या करने या नीचे गिरने को लेकर कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है। थाना प्रभारी श्री वसुनिया ने बताया कि युवक ने शर के निशान वाली अंगूठी पहन रखी है। इसके अलावा अभी पहचान के लिए कोई और जानकारी नहीं है। सरपंच ने बताया कि उसे पर्यटकों ने बताया कि नीचे खो में युवक गिरा है।
1 हजार फीट नीचे था शव
काकड़ा खो पर्यटन नगरी मांडू का ही एक पर्यटन क्षेत्र है। यहां पर प्राकृतिक रूप से बारिश के दिनों में झरना बहता है। यह क्षेत्र ऊंचाई पर बसा हुआ है और नीचे गहरी खाई है। युवक का शव करीब 1 हजार फीट नीचे से 9 सदस्यीय एनडीआरएफ के दल ने निकाला। दरअसल क्षेत्र में एक दिन पूर्व हुई बारिश दर्ज की गई थी। जिसके कारण खो में नीचे के क्षेत्र में जाना पुलिस के लिए आसान नहीं था। जिसके बाद एनडीआरएफ दल को सूचना दी गई और कपड़े की झोली में बांधकर शव को ऊपर लाया गया।
ग्रामीण बोले स्थानीय नहीं दिखता युवक
पुलिस ने शव को पीएम के लिए भ् िाजवा दिया है। इधर शव निकालने के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। लोगों का कहना है कि चेहरे और वेशभूषा से युवक स्थानीय नहीं दिखता है। कार्रवाई के दौरान  एसआई त्रिलोक बौरासी, राजेंद्र गिरी सहित पुलिस बल मौजूद था। 


Share To:

Post A Comment: