धार~मामला जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव का.......
मंत्री ने दिखाया 13 सदस्यों का ‘पोस्टर’, डीसीसी अध्यक्ष गौतम 9 सदस्यों के साथ भोपाल में नाथ से मिले ~~

अध्यक्ष-उपाध्यक्ष को लेकर 29 जुलाई को होगा निर्वाचन, धार में मंत्री दत्तीगांव ने कहा भाजपा एकजुट है~~

कुछ दिन पहले पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने की थी प्रदेशाध्यक्ष नाथ से विधानसभा से निर्वाचित 4 जिपं सदस्यों के साथ मुलाकात, फिलहाल कांग्रेस का आंकड़ा भी 13  ~~

धार ( डाॅ. अशोक शास्त्री )।

जिला पंचायत वार्डों के चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष निर्वाचित करने के लिए भाजपा और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला होने की स्थिति बन गई है। दोनों दलों के पास 13-13 पार्टी समर्थित निर्वाचित जिपं सदस्य है। कुल 28 वार्डों में 2 निर्दलीय चुनाव जीते है। निर्वाचन प्रमाण पत्र लेने के दौरान भाजपा सदस्यों द्वारा नहीं पहुंचने पर समर्थन के लिए तोड़फोड़ होने की आशंका जताई जा रही थी। रविवार को प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश मंत्री राजवर्द्धनसिंह  दत्तीगांव ने धार में प्रेसवार्ता लेकर 13 जिला पंचायत सदस्यों का सामूहिक उपस्थिति का ‘फोटो पोस्टर’ सार्वजनिक किया है। मंत्री ने कहा कि भाजपा के 13 सदस्य एकजुट है और पार्टी जिसे भी अध्यक्ष के लिए अधिकृत करेगी उसका समर्थन करेंगे। इधर भोपाल में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम ने पूर्व मंत्री व विधायक सुरेन्द्रसिंह बघेल के साथ प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजयसिंह से जिला पंचायत के 9 सदस्यों की मुलाकात करवाई है। इसमें निर्दलीय राजू बेन चौहान भी शामिल है।
चुनाव में 11 दिन शेष
जिला पंचायत में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव 29 जुलाई को होना है। इसकी निर्वाचन प्रक्रिया के लिए दोनों दलों के पास 11 दिन शेष है। भोपाल में जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री गौतम के साथ कुल 9 सदस्य पहुंचे है। इसमें नालछा जनपद क्षेत्र से विजेता सीमा करण भूरिया साथ नहीं दिखी है। ऐसे में समर्थित निर्वाचित सदस्यों में कांग्रेस का एक सदस्य और कम हो गया है। हालांकि सीमा के ससुर सीएम कमलनाथ से मिलने जिला कांग्रेस के दल के साथ पहुंचे थे। इधर एक निर्दलीय कपिल सोलंकी को लेकर कोई भी दल कोई दावा नहीं कर रहा है। कपिल जिसके भी समर्थन में होंगे वह एक रणनीति का हिस्सा है।
पूर्व मंत्री सिंघार की तारीफ, कांग्रेस की बुराई
मंत्री राजवर्द्धनसिंह दत्तीगांव ने रविवार को धार में पत्र परिषद् में भाजपा समर्थित जिपं सदस्यों का पोस्टर बताते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश से लेकर धार तक माफियाओं के कब्जे में है। यह बात मैंने और उमंग सिंघार जी ने जब साथ थे तब ऊपर संगठन में बताई थी। उन्होंने पूर्व मंत्री श्री सिंघार की तारीफ करते हुए कह कि वह आदिवासी लीडर है।  उन्होंने आदिवासी जिला पंचायत अध्यक्ष की मांग उठाई है। मंत्री दत्तीगांव ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सबको वादे कर रही है। 5-5 लोगों को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की बात कह रही है तो किसी को धरमपुरी का चुनाव लड़ाने का वादा कर रही है। श्री दत्तीगांव ने कहा कि उनकी गुटबाजी इस तरह है कि एक विधायक 4 सदस्य लेकर मिलते हैं तो दूसरे अपने सदस्यों को लेकर घूम रहे हैं। मंत्री   दत्तीगांव ने कहा कि एक समय पर कौन है उमंग सिंघार कहने वाले कांग्रेस नेता आज जिला पंचायत के लिए उनके आगे-पीछे हो रहे हैं।
यह पहुंचे थे भोपाल
प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष रविवार को जिला पंचायत सदस्य श्रीमती शिखा निर्देश सोनगरा, शंकरसिंह चौहान, राजू बेन चौहान, अशोक डावर, श्रीमती निर्मला सुनील, मनोजसिंह गौतम, अजीतपालसिंह चौहान, सुश्री गायत्री पुरोहित, श्रीमती कुसुम कुक्षी ने मुलाकात की और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की बात कही।
इनका कहना है
कांग्रेस एकजुट है। विधायक उमंग सिंघार जी और हम सब मिलकर कांग्रेस का जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाएंगे। राजनीति में कोई स्थाई दुश्मन और दोस्त नहीं होता है। भाजपा के जो लोग आरोप लगा है कि उनकी नीति ही फूट डालो राज करों की रही है। हमने किसी भी सदस्य को किसी भी तरह का प्रलोभन नहीं दिया है। 29 तारीख को कांग्रेस का जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनेगा। हमारे पास पूरे 15 सदस्यों का समर्थन है।
बालमुकुंदसिंह गौतम, जिला कांग्रेस अध्यक्ष धार


Share To:

Post A Comment: