धार~रंजिश में गेती से 8 साल के बच्चे की हत्या करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास  ~~

धरमपुरी कोर्ट ने सुनाई सजा, 10 हजार का अर्थदंड भी लगाया, आरोपी जेल में है बंद~~

धार - धरमपुरी ( डाॅ. अशोक शास्त्री )।

पुरानी रंजिश में 8 साल के बच्चे पर गेती से हमला करके उसकी हत्या करने वाले आरोपी हीरालाल पिता सूका उम्र 35 वर्ष को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। धरमपुरी अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश निर्मल मंडोरिया ने हत्या के इस प्रकरण में अभियोजन पक्ष के गवाहों के कथन और पुलिस जांच रिपोर्ट एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर यह सजा सुनाई है। आरोपी हीरालाल वर्तमान में जेल में ही बंद है। कोर्ट ने आरोपी पर 10 हजार का अर्थदंड भी रोपित किया है। घटना अक्टूबर 2020 की है। इस मामले में अभियोजन पक्ष की और से पैरवी अपर लोक अभियोजक अधिवक्ता शाहिद खान ने की।
काकी के सामने गेती से किए वार
घटना धामनोद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ढापला कटारपुरा में 19 अक्टूबर 2020 को घटित हुई थी। सुबह 10 बजे के लगभग आरोपी हीरालाल को बच्चे पर मिट्टी खोदने की गेती से वार करते हुए मृतक की काकी ने देखा था। उन्होंने घटनाक्रम देखकर चिल्लाते हुए आरोपी की और दौड़ लगाई थी। इस दौरान आरोपी खेत की और भाग गया था। घायल 8 वर्षीय अमित को लेकर  उसके काका दुलीचंद, काकी संगीता बाई सरकारी अस्पताल धामनोद पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी ने बच्चे के पेट, सीने और गर्दन में वार किए थे। फरियादी पक्ष की रिपोर्ट पर धामनोद थाने में धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया था और उसे कोर्ट ने जेल भेज दिया था।
पुलिस के साक्ष्य भी महत्वपूर्ण रहे
इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब्ती पंचनामा, नक्शा सहित मौके से मिले खून के नमूने, जब्तशुदा हथियार और अन्य साक्ष्य एकत्रित किए थे। इधर फरियादी पक्ष के गवाहों ने भी मामले को लेकर पुष्टि की थी। कोर्ट ने सभी साक्ष्यों से सहमत होकर आरोपी को सजा सुनाई है।


Share To:

Post A Comment: