झाबुआमैसेज भेजकर उपभोक्ताओं को ठगी का शिकार बना रहे.~~

प्रिय ग्राहक,आपका पिछला बिजली बिल इस माह अपडेट नहीं हुआ,आपका कनेक्शन कट जाएगा,कृपया इस नंबर पर बात करें~~


झाबुआसंजय जैन~~

प्रिय ग्राहक,आपका पिछले महीने का बिजली बिल इस महीने अपडेट नहीं किया गया है। कृपया आपका विद्युत कनेक्शन ना कटे इसलिए हमारे विद्युत कार्यालय में मोबाइल नंबर 7041404498 पर संपर्क कर होने वाली इस कार्यवाही से बचें।





  





ठगी करने का एक नया तरीका..........





इस तरह का मैसेज भेजकर साइबर अपराध करने वालों ने ठगी करने का एक नया तरीका निकाला है। अब वे मप्रपक्षेविविकं के नाम से विद्युत सप्लाई बंद करने जैसे मैसेज भेजकर उपभोक्ताओं को ठगी का शिकार बना रहे हैं। बिजली कंपनी के अनुसार कभी भी उपभोक्ताओं को इस तरह के मैसेज नहीं किए जाते। इस तरह के मैसेज साइबर अपराध करने वाले बदमाशों द्वारा किए जा रहे हैं। कंपनी के पास पिछले एक सप्ताह में इस तरह की तीन से चार शिकायतें आ चुकी हैं।






एटीएम पर लिखा 16 अंकों का कोड मांग  रहे इससे बचे........





सहायक यंत्री राहुल राय ने बताया कि इस संबंध में शिकायत लेकर ग्राहक हमारे पास आ रहे हैं। हम उन्हें सावधानी बरतने की समझाइश दे रहे हैं। निवासी संजय नारायण शास्त्री ने बताया कि हमें भी ऐसा मैसेज मिला। मोबाइल पर कॉल किया तो पहले उन्होंने नाम पूछा,फिर कहा कि आपका पिछले महीने का बिजली बिल कंपनी में अपडेट नहीं हुआ है,इसे अपडेट करने के लिए कृपया कर अपने एटीएम पर लिखा 16 अंक का कोड बताना होगा। ऐसा करने पर कुछ ही देर में आपका बिजली बिल अपडेट हो जाएगा और बिजली भी नहीं कटेगी।






बैंक अधिकारी बनकर भी कर रहे हैं ठगी.................
ऑनलाइन ठगी करने वाले लोगों को ठगने के कई फंडे अपना रहे हैं। वे लोगों को बैंक अधिकारी बनकर भी कॉल कर रहे हैं। वे व्यक्ति को फोन लगाकर बता रहे हैं कि आपका एटीएम एक या दो दिन में ब्लॉक हो जाएगा,बंद होने के बाद चालू कराने पर 2500 रुपए फाइन लगेगा। झांसे में आकर लोग उन्हें अपने एटीएम की जानकारी दे देते हैं।






फ्रॉड मैसेज की ठगी से बचे,कंपनी ऐसे कोई मैसेज नहीं कर रही..........................
सोशल मीडिया पर चल रहे इस तरह के मैसेज फ्रॉड हैं। बिजली कंपनी ऐसे कोई मैसेज उपभोक्ताओं को नहीं कर रही। अगर उपभोक्ता के पास ऐसे मैसेज व कॉल आते हैं तो स्थानीय कार्यालय में शिकायत करें। नहीं तो कंपनी के अधिकृत नंबर 192 पर शिकायत करें।
......................सुखदेव मंडलोई-कार्यपालन यंत्री- शहरी बिजली कंपनी




Share To:

Post A Comment: