धार~बस से धार आ रहा देपालपुर से भागा प्रेमी जोड़ा धराया, युवक की लोगों ने की पिटाई ~~

युवक की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज, अलग-अलग धर्मों से जुड़े है युवक-युवती ~~

धार ( डाॅ. अशोक शास्त्री )। 

श्रद्धा जघन्य हत्याकांड का मामला सामने आने के बाद भी लड़कियों के घर से भागने-भगाने का सिलसिला बंद नहीं हो रहा है। शनिवार को धार में देपालपुर थाना क्षेत्र से भागे प्रेमी जोड़े को पुलिस ने पकड़ लिया।   देपालपुर पुलिस को सूचना देकर दोनों को सौंप दिया गया है। युवक मुस्लिम समुदाय से जुड़ा हुआ है और युवती हिन्दू समुदाय से थी। कुछ समय पहले ही दोनों वहां से भागे थे। शनिवार को यात्री बस में बैठकर धार आने की सूचना पर कुछ लोगों ने बस में दोनों को पकड़ा। इसके बाद युवक की जमकर पिटाई की गई। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची उस दौरान पिटने वाले लोग जा चुके थे। युवक-युवती को थाने लाया गया। पूरी जानकारी निकालने के बाद उन्हें देपालपुर पुलिस को सौंपा दिया। युवक के खिलाफ वहां पर प्रकरण दर्ज था। 
दूसरी मर्तबा भागे 
फिल्मी रोमांस के चक्कर और कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते घर-परिवार के लोगों की निगरानी और संस्कार ना दे पाने की प्रवृत्ति ने इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा दिया है। परिवार के मुखिया आर्थिक स्थिति को संभालने में जुटे रहते है। वहीं एकल परिवार की पद्धति ने बच्चों की निगरानी की व्यवस्था को प्रभावित कर दिया है। शनिवार को पकड़ाए देपालपुर के प्रेमी जोड़े में कन्या पिता एजेंटी का काम करते है। वहीं युवक के पिता ड्रायवरी के पेशे से जुड़े हुए है। दोनों पूर्व में भी भाग चुके थे। जहां पर युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने पर उसे गिरफ्तार किया गया था और लड़की के अपहरण के मामले में 6 महीने की जेल भी काट चुका है। जेल से रिहा होने के बाद मौका देखकर पुन: लड़की को लेकर भाग गया था। इस दौरान कई  जगह काम भी किया। शनिवार को धार आने के दौरान पकड़ा गया। 
हिन्दू संगठनों ने पकड़ा 
परिवार की भले ही निगरानी नहीं हो पा रही हो, लेकिन इस तरह के मामलों में जेहाद उद्देश्य मानने वाले हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता ऐसे लोगों पर सतत निगरानी रखते है। उद्देश्य रहता है कि श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटनाएं ना हो। शनिवार की घटना में युवक-युवती की धरपकड़ और युवक की पिटाई के मामले में हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं का नाम आ रहा है। चंूकि पिटाया युवक किसी को नहीं पहचानता। वहीं पुलिस को भी मौके पर कोई नहीं मिला है। इसके बावजदू युवक के साथ हुई घटना में झूमाझटकी, मारपीट के मामले में अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि पिटने वाले लोग लड़की पक्ष से जुड़े लोग थे।
Share To:

Post A Comment: